अरोग्या सेतु ऐप क्या है? इसके क्या लाभ हैं? 📱📱🙏🙏

अरोग्या सेतु ऐप क्या है? इसके क्या लाभ हैं? 📱📱🙏🙏

Arogya setu
कोरोना वायरस के इस महत्वपूर्ण चरण में हमारा पूरा ग्रह इसके खिलाफ लड़ रहा है। इस लड़ाई में हमारी भारत सरकार ने इस वायरस के खिलाफ वापस लड़ने के लिए कई अच्छे फैसले लिए हैं। भारत सरकार ने अब अरोग्या सेतु ऐप लॉन्च करके इस वायरस को हराने के लिए प्रौद्योगिकी शक्ति का उपयोग किया है जिसके माध्यम से वे देश भर में कोविद -19 मामलों को ट्रैक कर सकते हैं। इस ऐप की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि इसे एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपकरणों में स्थापित किया जा सकता है।
Arogya setu

अरोग्या सेतु ऐप

भारत में कोविद -19 मामलों को ट्रैक करने के लिए भारतीय सरकार द्वारा आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया गया था। यह ऐप भारतीय सरकार के नोटिस के तहत एक बहुत ही सुरक्षित ऐप है और इसका उपयोग करना बहुत आसान है। इस ऐप से लोगों को अपने मोबाइल फोन पर अलर्ट नोटिफिकेशन प्राप्त करने में मदद मिलती है यदि वे किसी भी कोविद -19 संक्रमित क्षेत्र के आसपास हैं या किसी संक्रमित व्यक्ति से मिले हैं। एप्लिकेशन वायरस को ट्रैक करने के लिए अपने मोबाइल जीपीएस और ब्लूटूथ का उपयोग करता है। यदि आप किसी भी कोविद -19 पॉजिटिव व्यक्ति से अनजाने में मिले हैं, तो यह ऐप आपको अपने प्यार करने वालों के बीच फैले इस संक्रमण को रोकने का सबसे अच्छा तरीका बताता है। यह ऐप आपको स्वास्थ्य विभाग की उस हेल्पलाइन नंबर देकर आपकी मदद करता है। यह एप्लिकेशन पूरी तरह से सुरक्षित है और आपके व्यक्तिगत डेटा को कोई नुकसान नहीं है।

मेरा अनुरोध है कि आप इसे अपने सभी परिवार के सदस्यों और अपने दोस्तों को share करें और भारत सरकार की मदद करने के लिए इस ऐप को स्थापित करने के लिए कहें।

कृपया इसे अपने दोस्तों को साझा करें|

Comments

Popular posts from this blog

लॉकडाउन एक्सटेंशन, अधिक कड़े उपाय: 10 बिंदुओं में पीएम मोदी का भाषण

हनुमान जयंथी

Covid-19 cases in Bangalore 🙏🙏⚠⚠